हमास अटैक के 1 साल- इजरायल में घुसी हिजबुल्ला की मिसाइल, एयर डिफेंस फेल!

हमास अटैक के एक साल पूरा होने के दिन हिजबुल्ला ने इजरायल पर मिसाइल हमले किए हैं. कुछ घंटे पहले कुछ मिसाइलों ने टारगेट हिट भी किया. इसका मतलब इजरायली एयर डिफेंस कुछ हद तक फेल रहा. पिछले साल 7 अक्टूबर के दिन ही हमास आतंकियों ने इजरायल में घुसकर खूनी

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

हमास अटैक के एक साल पूरा होने के दिन हिजबुल्ला ने इजरायल पर मिसाइल हमले किए हैं. कुछ घंटे पहले कुछ मिसाइलों ने टारगेट हिट भी किया. इसका मतलब इजरायली एयर डिफेंस कुछ हद तक फेल रहा. पिछले साल 7 अक्टूबर के दिन ही हमास आतंकियों ने इजरायल में घुसकर खूनी खेल खेला था. उसके बाद से ही इजरायल गाजा पट्टी के साथ लेबनान में भी आतंकियों का सफाया करने में जुटा है. हाइफा में रॉकेट अटैक से 5 और तिबेरियास में एक शख्स घायल हुआ है.

Haifa after being struck by Hezbollah rockets on the night before #October7: pic.twitter.com/z3VXUz0Gt5

— Israel Defense Forces (@IDF) October 6, 2024

रविवार रात उत्तरी शहर हाइफा के पास एक इजराइली सैन्य बेस को हिजबुल्ला ने निशाना बनाया. कुछ लोगों को चोट आई है. आतंकी संगठन ने एक बयान में कहा कि इजरायल के हमलों का बदला लेने के लिए इस्लामिक फोर्स ने कार्मेल बेस पर 'Fadi 1' मिसाइलें दागी हैं. आगे कहा गया कि इस्लामिक रेजिस्टेंस लेबनान के लिए लड़ता रहेगा.

Hezbollah fired missiles at Haifa tonight.

Some of them hit.

Since #October7, we are fighting for our lives on seven fronts. pic.twitter.com/sVnWAUV9vc

— Eylon Levy (@EylonALevy) October 6, 2024

उधर, इजरायली सेना ने कहा है कि अपर गैलिली इलाके में रविवार देर रात सायरन बजने लगे. लेबनान की तरफ से करीब 15 मिसाइलों की पहचान की गई. कुछ को हवा में ही ढेर कर दिया लेकिन कुछ जमीन पर भी गिरी हैं. इजरायली मीडिया के मुताबिक हाइफा और तिबेरियास में रॉकेट हमलों से कई लोगों को चोट पहुंची है.

7 अक्टूबर की घटना से भावुक है इजरायल 7 अक्टूबर के नरसंहार को लेकर इजरायल की सेना ने कई ट्वीट किए हैं. एक ट्वीट में हमास आतंकियों के पास से जब्त किए गए हथियार दिखाए गए हैं. एक वीडियो में जवानों के बयान हैं जो पिछले साल के हमले में जख्मी हुए थे और अब एक बार फिर देशसेवा में जुटे हैं.

फिलहाल ईरान से भी तनाव बढ़ा हुआ है. कुछ दिन पहले ईरान ने मिसाइलों की बारिश की थी और इजरायल ने करारा जवाब देने की चेतावनी दी है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UPPCL: यूपी में महंगी होगी बि‍जली! नई दरों की घोषणा जल्‍द, नियामक आयोग जारी करेगा आदेश

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। नई बिजली दरों की घोषणा इसी सप्ताह हो सकती है। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग दरों को अंतिम रूप देने में जुटा है। बिजली महंगी होने के बिल्कुल आसार नहीं है। इस बीच उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने उपभोक्ताओं के बिज

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now